IND vs BAN: 6 गेंद में 6 छक्के की ठानकर उतरे अश्विन, अनजाने में बना दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, विटोरी की बराबरी
Advertisement
trendingNow12437730

IND vs BAN: 6 गेंद में 6 छक्के की ठानकर उतरे अश्विन, अनजाने में बना दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, विटोरी की बराबरी

India vs Bangladesh 1st Test: आर अश्विन, वो नाम जिसकी फिरकी झेलने के लिए विरोधी टीमें दिन-रात प्लान तैयार करती हैं. ऐसा ही कुछ बांग्लादेश ने किया होगा, लेकिन क्या पता था कि अश्विन नाइटमेयर साबित होंगे. फिरकी मास्टर 6 गेंद में 6 छक्के ठोकने का रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं. लेकिन उन्होंने चेपॉक में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है. 

 

R Ashwin (PTI)

Ravichandran Ashwin Records:  आर अश्विन, वो नाम जिसकी फिरकी झेलने के लिए विरोधी टीमें दिन-रात प्लान तैयार करती हैं. ऐसा ही कुछ बांग्लादेश ने किया होगा, लेकिन क्या पता था कि अश्विन नाइटमेयर साबित होंगे. फिरकी मास्टर 6 गेंद में 6 छक्के ठोकने का रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं. लेकिन उन्होंने चेपॉक में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है. अश्विन ने 8वें नंबर पर सबसे ज्यादा शतक ठोकने के वर्ल्ड रिकॉर्ड में न्यूजीलैंड के दिग्गज डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली है. 

अश्विन के नाम चौथा शतक

बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन ने 108 गेंद में शतकीय पारी खेली. अश्विन के बल्ले से तब शतक आया जब टीम इंडिया के बड़े-बड़े महारथियों का बल्ला खामोश नजर आया. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में छठा शतक लगाया है, लेकिन भारतीय जमीन पर अश्विन का चौथा शतक है. 8वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अश्विन ने आखिरी सेशन में मैच की काया पलटकर रख दी. टीम इंडिया का 250 तक पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा था वहां अश्विन ने टीम को दिन के खेल खत्म होने तक 339 के स्कोर तक पहुंचा दिया. 

अश्विन ने की विटोरी की बराबरी

न्यूजीलैंड के दिग्गज डेनियल विटोरी ने भी नाइटमेयर की तरह कई बार बैटिंग की. अश्विन ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी इस मैच में कर ली है. विटोरी ने 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में सबसे ज्यादा 4 शतक बनाए थे अब अश्विन ने भी यह मुकाम हासिल कर लिया है. एक और शतक लगाते ही अश्विन, विटोरी के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे. मुकाबले से पहले एक इंटरव्यू में अश्विन ने एक रिकॉर्ड की बात की थी, जिसमे ंउन्होंने बताया था कि वे 6 गेंद में 6 छक्के मारना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: आर अश्विन ने शतक ठोक बांग्लादेश को दिया जख्म, जडेजा ने ठोक दी कील, रोहित ने ली राहत की सांस

पार्टनरशिप में टूटा रिकॉर्ड

अश्विन को टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का साथ मिला. जडेजा ने दूसरे छोर से धुआंधार अंदाज में बैटिंग की. दोनों के बीच दिन के खेल खत्म होने तक 195 रन की साझेदारी हो चुकी है. जडेजा 86 के स्कोर पर क्रीज पर जमे हुए हैं जबकि अश्विन 102 रन पर नाबाद हैं. इस पार्टनरशिप ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. बांग्लादेश के खिलाफ 7वें नंबर के लिए यह टेस्ट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप साबित हुई. इससे पहले सचिन और जहीर खान के बीच 133 रन की पार्टनरशिप देखने को मिली थी. 

Trending news